Reliance AGM : रिलायंस इंडस्ट्रीज में हो सकता है बड़ा फेरबदल, शेयर बाजार में मची हलचल

Reliance AGM : रिलायंस इंडस्ट्रीज में हो सकता है बड़ा फेरबदल, शेयर बाजार में मची हलचल

Reliance AGM : रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की कंपनी की सालाना आम बैठकों में बड़े ऐलान करते रहते हैं।इस बार भी वह एजीएम में कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं।रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं सालाना आम बैठक का आयोजन 28 अगस्त को होना है।दलाल स्ट्रीट की निगाह इस बैठक पर लगी हुई है।क्योंकि इरिल के अध्यक्ष मुकेश धीरूभाई अंबानी कंपनी के एजीएम में बिजनेस से जुड़े अहम फैसला कर सकते हैं।ऐसे में निवेशक इस बार भी एजीएम में कुछ बड़े ऐलान की उम्मीद कर रहे हैं।

पिछले AGM में इन मुद्दों पर हुई थी बात

पिछले कुछ साल के एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए हैं।इनमें टेलीकॉम एवं रिटेल बिजनेस में हिस्सेदारी बेचने, गूगल के साथ रिलायंस जिओ के टाइअप,नई एनर्जी बिजनेस को लेकर किए गए ऐलान शामिल है।

यह भी पढ़े : Jio Share Credit : अगर रिलायंस के आपने भी ले रखे हैं शेयर तो मुकेश अंबानी दे रहे बड़ा तोहफा, जिओ के शेयरों का इंतजार अब खत्म

इस समय चारों तरफ जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज की चर्चा हो रही है।इस कंपनी का हाल ही में मर्जर हुआ है।कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग सोमवार को दलाल स्ट्रीट पर हुई।दलाल स्ट्रीट को इस बात की उम्मीद थी की लिस्टिंग की घोषणा एजीएम के आसपास हो सकती है। लेकिन शेयर बाजारों ने शुक्रवार को सरप्राइज गिफ्ट दे दिया।

Reliance AGM
Reliance AGM

ग्रोथ के लिए कंपनी अपनाएगी नई रणनीति

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग के बाद निवेशक तेजी से आगे बढ़ती फाइनेंशियल सर्विसेज इंडस्ट्री में ग्रोथ को लेकर कंपनी की रणनीति जानने को बेताब है। पिछले महीने आरआईएल ने ऐलान किया था कि वह दुनिया की सबसे बड़ी ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी ब्लैक रॉक के साथ मिलकर एक ज्वाइंट वेंचर बनाएगी। इस ज्वाइंट वेंचर में दोनों कंपनियों के हिस्सेदारी 50: 50 प्रतिशत की होगी।इस तरह रिलायंस इंडस्ट्रीज म्युचुअल फंड इंडस्ट्री में प्रवेश कर जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों को लेकर इस बार मोमेंटम मिला-जुला है।कुछ का मानना है कि शहर में एक रेंज में कारोबार हो सकता है।वहीं कुछ लोगों का मानना है कि शहर में आने वाले समय में तेजी देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *