Harnaaz kaur sandhu : 21 साल की हरनाज कौर बनीं मिस यूनीवर्स, जानिए किस सवाल से जवाब ने बनाया विजेता

Harnaaz kaur sandhu : 21 साल की हरनाज कौर बनीं मिस यूनीवर्स, जानिए किस सवाल से जवाब ने बनाया विजेता

harnaaz kaur sandhu : इस साल इजरायल के इलियट में आयोजित हुई मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में इंडिया की हरनाज कौर संधू ने 70वां मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बता दें भारत ने तीसरी बार यह पदक अपने नाम किया है. इससे पहले सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। जिसके 6 साल बाद 2000 में यह टाइटल लारा दत्ता ने अपने नाम किया था।

कौन हैं (Miss universe harnaaz kaur sandhu) मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू

हरनाज पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक गांव की रहने वाली है। उनका मिस यूनिवर्स बनने का सफर बड़ा दिलचस्प रहा है और यह खिताब जीतने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है।हरनाज के माता-पिता मोहाली में रहते है। हरनाज के पिता पी.एस संधू एक व्यापारी और उनकी मां डॉ. रविंदर कौर चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल में गायनोकोलॉजिस्ट हैं। हरनाज की शुरूआती पढ़ाई शिवालिक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ से पूरी हुई। इसके बाद हरनाज ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से की ।

Harnaaz kaur sandhu : 21 साल की हरनाज कौर बनीं मिस यूनीवर्स, जानिए किस सवाल से जवाब ने बनाया विजेता 1

फिलहाल वह अपनी मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं। हरनाज़ कौर संधू को बचपन से ही मॉडलिंग का काफी शौक था। उनहोंने कई ब्यूटी पेजेंट में भी हिस्सा लिया है। हरनाज ने वर्ष 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी जीता। साल 2019 में उन्होंने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया था लेकिन इसमें वह टॉप 12 तक ही पहुंच पाई थीं। हरनाज ने प्रोड्यूसर उपासना सिंह की दो पंजाबी फिल्मों यारा दियां पू बारां, बाई जी कुट्टांगे आदि में काम किया है। ये दोनों फिल्में अगले साल रिलीज़ होने वाली हैं।

इस सवाल का जवाब देकर जीता मिस यूनीवर्स का खिताब

बता दें मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के आखिरी राउंड टॉप 3 कंटेस्टेंट से एक ही सवाल पूछा जाता है। इस राउंड में भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका और पैराग्वे पहुंचे थे। इस राउंड में प्रतियोगियों से पूछा गया था कि दबाव का सामना कर रही महिलाओं के लिए आप क्या सुझाव देना चाहती है।

Harnaaz kaur sandhu : 21 साल की हरनाज कौर बनीं मिस यूनीवर्स, जानिए किस सवाल से जवाब ने बनाया विजेता 2

इसके सवाब में हरनाज ने कहा कि आपको अपने आप पर भरोसा करना होगा कि आप बेजोड़ हैं और यही चीज आपको सबसे अलग और खूबसूरत बनाती है। खुद के लिए बोलें औऱ आवाज़ उठांए क्योंकि आप खुद की जिंदगी के लिए किसी हीरो से कम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *