Whatsapp ticket : अब व्हाट्सअप से बुक कर सकेंगे मेट्रो टिकट, जानिए कैसे ले सकते हैं इस सुविधा का मजा

Whatsapp ticket : अब व्हाट्सअप से बुक कर सकेंगे मेट्रो टिकट, जानिए कैसे ले सकते हैं इस सुविधा का मजा

क्या आप भी मेट्रो टिकट के लिए लंबी कतार में खड़े होते है? तो यह खबर आपके लिए हैं।अब आपको मेट्रो की यात्रा करते समय लाइन में लगकर टिकट खरीदने की चिंता से मुक्ति मिल सकती है। इसकी वजह यह है मेट्रो की टिकट आपको व्हाट्सएप पर भी मिलेंगे। अगर आप मेट्रो से यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको अब चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।अब मेट्रो ट्रेन के टिकट व्हाट्सएप पर भी मिलेंगे।

मुंबई ने 24 नवंबर 2022 को अपनी व्हाट्सएप ई टिकटिंग सुविधा को लॉन्च कर दिया है।मुंबई मेट्रो ने लोकप्रिय मैसेंजर एप व्हाट्सएप के जरिए एंड टू एंड मेट्रो टिकट बुकिंग शुरू करने की शुरुआत अब कर दी है। यह टिकट बिलीसी, एटेक पेमेंट्स और मुंबई मेट्रो वन के साथ साझेदारी के माध्यम से बुक किए जाएंगे।बुकिंग एंड टू एंड डिजिटल पेमेंट सिस्टम के माध्यम से होगा।यह सुविधा भारत सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत लाई गई है।

एप डाउनलोड करने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

इसके लिए किसी भी ऐप को अलग से डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।सीधे व्हाट्सएप पर बुकिंग की सुविधा मिल रही है।यात्री यूपीआई डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसे ऑनलाइन भुगतान मोड का उपयोग करके अपने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग आसानी से कर सकते हैं।यही नहीं यह कहीं से भी और कभी भी बुकिंग कर सकते हैं। इससे नो रेडियस बुकिंग से घर से ही टिकट बुक किया जा सकता है।

Whatsapp ticket : अब व्हाट्सअप से बुक कर सकेंगे मेट्रो टिकट, जानिए कैसे ले सकते हैं इस सुविधा का मजा 1

मेट्रो वन फोन नंबर +91 9670008889 के साथ चैट शुरू करने के लिए हाय लिखकर भेजें।आप को एक ही टिकट बुकिंग लिंक प्राप्त होगा जो कि 5 मिनट के लिए मान्य होगा।व्हाट्सएप चैट खोलें और e-ticket गेटवे पेज पर रीडायरेक्ट हो जाए।आप यात्रा मार्ग और यात्रा प्रकार के विकल्प चुन सकते हैं।पेमेंट ऑप्शन का चयन करें।पेमेंट हो जाने के बाद आपको अपने व्हाट्सएप नंबर पर एक मेट्रो ई टिकट प्राप्त होगा। अब टिकट खोलने के लिए लिंक पर क्लिक करें इसे किसी भी ऐप एएफसी टचपॉइंट पर स्कैन करें और बीना किसी रुकावट के अपनी यात्रा प्रारंभ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *