UP News : यूपी में गाड़ियों पर जातिसूचक शब्द लिखने पर कटेगा चालान,सीएम योगी का निर्देश

UP News : यूपी में गाड़ियों पर जातिसूचक शब्द लिखने पर कटेगा चालान,सीएम योगी का निर्देश

UP News : पिछले काफी समय से देखा जा रहा है की लोग अपने वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखवा रहे है।नोएडा पुलिस ने अब जाति और धर्म से संबंधित शब्द लिखे वाहनों पर कार्रवाई करना और चालान काटना शुरू किया है। यातायात पुलिस के अनुसार यह कार्रवाई सीएम योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर किया जा रहा है।

UP News : एक हजार से अधिक वाहनों का कटा चालान

गौतम बुद्ध नगर जिले की यातायात पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाकर बीते रविवार को जाति और धर्म सूचक शब्द लिखें और शीशे पर काले रंग लगाने वाले एक हजार से अधिक वाहनों के चालान काटे हैं। इसकी जानकारी नोएडा पुलिस ने साझा की है।

यातायात पुलिस अनिल कुमार यादव ने बताया कि वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना यातायात नियमों का उल्लंघन करना है। साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इस संबंध में जारी निर्देशों के अनुसार वाहन मालिकों पर कार्रवाई की गई है।

UP News

उन्होंने बताया की विशेष को अभियान चलाकर ऐसे वाहनों के चालान काटे गए है जिन पर जातिसूचक या धर्म सूचक शब्द लिखे गए थे। इसके साथ ही उन वाहनों पर भी कार्रवाई की गई है जिनके शीशे पर क्रोधित हुए हनुमान जी की तस्वीरें लगी थी और उन्होंने अपने शीशे पर काली फिल्म लगाई रखी थी।

उन्होंने आगे बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में परी चौक, महर्षी आश्रम, किसान चौक, सेक्टर 83, नोएडा-15, गोल चक्कर, सेक्टर 62, रजनीगंधा चौराहा समेत 10 जगहों पर इस अभियान को चलाया गया था।

पुलिस यातायात यादव ने बताया कि इस दौरान शीशे पर काली फिल्म लगाने वाले वाहनों पर 2500 सौ रुपए का चालान काटा गया है।जबकि धर्म और जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों पर 1000 रुपए का चालान काटा गया है।

Ranjana dubey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *