Vande Bharat Train : बस कुछ दिनों में कोलकाता से पटना तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, हुए सारे ट्रॉयल पूरे

Vande Bharat Train : बस कुछ दिनों में कोलकाता से पटना तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, हुए सारे ट्रॉयल पूरे

Vande Bharat Train : पटना,झाझा,आसनसोल, हावड़ा रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन 6:30 घंटे में सफलतापूर्वक पूरा हो गया।जो अभी के सबसे तेज ट्रेन कोलकाता राजधानी से भी तेज है।इन शहरों के लिए वंदे भारत सेवा अगस्त के अंत तक शुरू होने की संभावना है।जो बंगाल में चौथी वंदे भारत ट्रेन बनेगी।

वंदे भारत का ट्रायल रहा सफल

पटना और कोलकाता में यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है।शनिवार को पटना, झाझा, आसनसोल, हावड़ा मार्ग पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल सफल रहा।जो इसके परिचालन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रायल रन 6:30 घंटे में पूरा हुआ।ट्रेन ने सुबह 8:00 बजे पटना जंक्शन से अपनी यात्रा शुरू की और दोपहर 2:30 बजे हावड़ा पहुंची।लगभग 6 घंटे और 30 मिनट के भीतर 535 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए ट्रेन जसीडीह और आसनसोल स्टेशन पर रुकी।

Vande Bharat

अपनी वापसी यात्रा पर पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया की यह हावड़ा से दोपहर 3:55 बजे रवाना हुई और रात के 10:35 बजे के आसपास पटना जंक्शन पहुंची।

इस मार्ग पर सबसे तेज ट्रेन कोलकाता राजधानी है।जिसे पूर्वी शहरों के बीच की दूरी तय करने में मजह 6 घंटे और 55 मिनट का समय लगता हैं।कुछ रिपोर्ट के मुताबिक सफल परीक्षणों के बाद इन शहरों के लिए वंदे भारत सेवा अगस्त के अंत तक शुरू होगी।

बहुत जल्द पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

सीपीआरओ ने कहा हमने इसकी किराया संरचना और अन्य प्रासंगिक विवरण की जानकारी बना ली है । जिसे जल्द ही जनता के साथ साझा किया जाएगा। 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पटना रांची वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के बाद यह विकास बिहार में दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस की तैनाती का प्रतीक है।

Ranjana dubey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *