अनलिमिटेड कालिंग के साथ मात्र 95 रुपए में मोबाइल फोन की क्या है हकीकत

राजस्थान चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश की पार्टियों ने अपने-अपने प्रलोभन देने शुरू कर दिए हैं.फिर राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार कहां पीछे रहने वाली है.राज्य सरकार ने प्रदेश के भामाशाह कार्ड धारकों में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए जीओ से करार किया है.इस करार के तहत राज्य सरकार 95 रुपए में राजस्थान के लोगों को मोबाइल फोन उपलब्ध कराएगी.

Related image

राज्य सरकार इस योजना को लोगों तक भामाशाह कार्ड के लाभार्थियों को सस्ती दरों में जीओ मोबाइल फोन देगी. जिसकी कीमत महज 95 रुपए है.इस फोन में यूजर्स 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है साथ है इसमें 126 जीबी 4जी डाटा भी उपलब्ध कराया जाएगा.इसके साथ ही जीओ की तरफ से एसएमएस बेनीफिट्स भी दिए जाएंगे. इस फोन को भामाशाह कार्ड धारक अपने विधानसभा क्षेत्र में लगे अटल सेवा केंद्र में जाकर पा सकते है. शुरूआत में यूजर को 1095 रुपए जमा करने होंगे.

Image result for bhamashah jio

लेकिन फोन खरीदने के बाद सराकार और जीओ कंपनी द्वारा भामाशाह बैंक एकाउंट में सीधे 1000 रुपए जमा कर दिए जाएंगे.  वसुधरा राजे की सरकार इसे डिजिटल क्रांति से जोड़कर भी देख रही है.इस योजना के तहत भामाशाह कार्ड धारकों को ही मोबाइल दिए जा रहे हैं.वहीं विपक्षी पार्टियां इस योजना को चुनाव से जोड़कर भी देख रही है. विपक्षी नेताओं का कहना है कि वसुंधरा सरकार मोबाइल फोन देकर बहलाने की कोशिश में लगी हुई है.

Related image

बता दें कि राजस्थान सरकार भ्रष्टाचार कम करने और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भामाशाह योजना को 15 अगस्त 2014 को लोकर आई थी. इस योजना के तहत सरकारी योजनाओं से मिलने वाले धन को सीधे महिलाओं के खाते में पहुंचाया जाता है. भामाशाह कार्ड एटीएम कार्ड की ही तरह होता है.राज्य सरकार इस योजना के तहत 30 सितंबर तक लोगों को देने की योजना बनाई है.इस साथ ही आपकों बता दें कि ये फोन जिओ का फीचर फोन ही होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *