श्रीलंका के प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे का भारत दौरा, दोनों देशों के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भारत के दौरे पर आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान विक्रमसिंघे ने श्रीलंका में विकास के बचे हुए कार्यों के बारे में चर्चा भी की. श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा विकास कार्यों में हो रही देरी पर चिंता भी जाहिर की गई है.

modi_ranil vikramsinghe_independentnews

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और श्रीलंका के बीच 2017 में इंडो-श्रीलंका के संयुक्त विकास योजनाओं के बारे में भी चिंता जाहिर की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें श्रीलंका सरकार से इस मसले पर अच्छा अनुभव नहीं मिला हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान श्रीलंका में चाय के बागानों में कार्य करने वाले लोगों के लिए 10,000 घरों के निर्माण के लिए कर्ज की मंजूरी भी दी.

Sri-Lanka_Tea_independentnews

बता दें इस मुलाकात के दौरान श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज से भी मुलाकात की. इस मुलाकात से दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत बनाने पर भी चर्चा की गई.विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने भी श्रीलंका में देश के द्वारा कराए गए विकास कार्यों पर भी चर्चा की.
श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की. दोनों देशों की इस मुलाकात पर करीब 30 मिनट तक चर्चा हुई. दोनों देशों के बीच हुई इस 30 मिनट की चर्चा पर आतंकवाद और सुरक्षा पर चर्चा हुई. इस द्विपक्षीय मुलाकात के बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीटर पर जानकारी दी. ट्वीटर पर राजनाथ सिंह ने बताया कि उनकी इस मुलाकात में विक्रमसिंघे से हुई बातचीत काफी लाभप्रद रही.

Sonia_Gnadhi_independentnews

बता दें की शुक्रवार को श्रीलंका के पीएम विक्रमसिंघे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की इस मुलाकात के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गाधी और कांग्रेस के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख आनंद शर्मा समेत श्रीलंका के कई आलाधिकारी भी शामिल थे.राहुल गाधी ने विक्रमसिंघे के साथ हुई मुलाकात को अपने फेसबुक से साझा किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *