Veer Das comedian : जानिए कौन हैं कॉमेडियन वीर दास जिनपर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब करने का आरोप लग रहा है

Veer Das comedian : कॉमेडियन वीर दास इन दिनों चर्चा में हैं। अपनी कविता पर बवाल के चलते विवादों में घिरे हुए हैं। उन्होंने अमेरिका के वाशिंगटन में एक ऐसी कविता पढ़ दी जिसे लेकर काफी बवाल हो गया। लोगों ने सोशल मीडिया में जमकर उनका विरोध किया। इतना ही नहीं उनके खिलाफ दिल्ली, मुबंई में शिकायत भी दर्ज हुई। आइये जानते हैं कि, आखिर पूरा मामला क्या है और सोशल मीडिया पर उनकी एक कविता पर इतना बवाल क्यों मच गया।

देश की छवि खराब करने की कोशिश

आपको बता दें कि, कॉमेडियन वीर दास की कविता “Two India’s” उनपर काफी भारी पड़ गई। सोशल मीडिया पर उन्होंने वाशिंगटन डीसी में अपनी परफॉर्मेंस का एक वीडियो काफी वायरल हो रही है।

Veer Das comedian : जानिए कौन हैं कॉमेडियन वीर दास जिनपर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब करने का आरोप लग रहा है 1

जिसमें उन्होंने अपनी इस वीडियो में एक कविता पढ़ी जिसमें उन्होंने भारत के दो रूप के बारे में बताया है. इस वीडियो के वायरल होते सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया. कुछ लोग कह रहे हैं कि रविदास ने विदेश में अपने देश की छवि खराब करने की कोशिश की।

वो लाइनें जिसपर बवाल हो रहा है

वाशिंगटन में अपनी कविता में उन्होंने कहा- “मैं उस भारत से आता हूं जहां AQI9000 है। जहां लोग अपने घर की छतों पर लेटकर तारे गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां दिन में औरतों की पूजा की जाती है और रात को गैंगरेप…हमें गर्व हैं कि हम Vegetarian हैं लेकिन, उसी देश के किसानों को दुख पहुंचाते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी इन लाइनों की वजह से काफी हंगामा होने लगा. उनके खिलाफ दिल्ली, मुंबई में शिकायत दर्ज कर ली गई है। लोग उन्हें देशद्रोह कहते नजर आ रहे हैं। विवाद को बढ़ता देख वीर दास अपनी गलती पर माफी मांग चुके हैं लेकिन यह मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है।

कौन हैं (Veer Das comedian) कॉमेडियन वीर दास

वीर दास एक मशहूर कॉमेडियन एक्टर के रुप में जाने जाते हैं। आपको बता दें कि, वीर दास उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनका जन्म् देहरादून में 31 मई, 1979 को हुआ था। वीर दास का नाम बॉलीवुड से भी जुड़ा हुआ है। उन्होंने 2007 में नमस्ते लंदन से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद वे गो गोवा गॉन, बदमाश कंपनी, डेली बेली जैसी कुछ फिल्मों में काम करते नजर आए। वीर ने अपनी पढ़ाई अमेरिका से पूरी की है। जहां उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

I COME FROM TWO INDIAS

ये पहली बार नही है कि वीर का नाम विवादों से घिरा हो इससे पहले भी उन्होंने दिल्ली में एक शो के दौरान डॉ. अब्दुल कलाम के बारे में कुछ ऐसा कह दिया था जिससे शो को बीच में ही रोकना पड़ गया था। और उनके खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी हो गई थी। वैसे तो वीर ने सोशल मीडिया पर लोगों से माफी मांग ली है लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि ये विवाद कितना आगे तक जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *