Jain Muni : सागर में जैन मुनि के दर्शन को उमड़ी भीड़, सवालों के घेरे में प्रशासन

jain muni : देश में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन है। कोरोना के बढ़ते केस की वजह से 3 बार लॉकडाउन लग चुका है. अब चौथी बार लॉकडाउन लगेगा। इसबार कुछ रियायते देने की बात कही जा रही है।

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लोगों को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। वहीं, सागर जिले के बंडा में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वाली खबर सामने आ रही है। जिसकी वजह से प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

दरअसल सागर जिले के बंडा में मंगलवार को जैन मुनि प्रमाण सागर महाराज (Jain muni) और उनके साथ कुछ और मुनि विहार करते हुए पहुंचे। जैन मुनि को देखकर उनके भक्त बड़ी संख्या में उनके दर्शन को पहुंच गए।

देखते ही देखते हजारों लोग दर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए। इस दौरान लोगों में कोई सामुदायिक दूरी नहीं देखने को मिली। वहीं, लोगों के बीच साधु के दर्शन की होड़ मच गई।

हालांकि मामले पर जिले के एएसपी प्रवीण भूरिया ने जांच के आदेश दिए हैं। एएसपी ने कहा कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग और धारा-144 का पालन नहीं किया गया है. वहीं जिसने भी कार्यक्रम आयोजित किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Jain muni : प्रशासन की लापरवाही पर उठे सवाल

हालांकि एएसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए है. प्रशासन की ही लापरवाही की वजह से लोगों की जान को खतरा हो गया है। इसलिए सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब देश में लॉकडाउन अभी खुला भी नहीं है, सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है तो ऐसे में इस कार्यक्रम को अनुमति दी क्यों गई।

जैन मुनि महाराज के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जमा होती ही है। ये जानते हुए भी कार्यक्रम की अनुमति कैसे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *