पाकिस्तान में छुपे आतंकवादी हाफिज सईद को क्यों सता रहा है डर …?

भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला अंतर्राष्ट्रीय आंतकवादी हाफिज सईद इन दिनों घबराया हुआ महसूस कर रहा है। मोदी के वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम जानें पर जहां भारत का दबदबा बढ़ा है, वहीं प्रधानमंत्री के दावोस में आतंकवाद जैसी गंभीर चुनौती को खत्म करने के लिए विश्व को एकसाथ होने पर आतंक के पनाहगारों और आकाओं की चिंता बढ़ गई है। जिस कारण आतंक के आका हाफिज सईद आजकल कुछ डरा हुआ है।

hafiz_syed
courtsey-google_images

हाफिज सईद नें हाल ही में पाकिस्तान के लाहौर हाइकोर्ट के जजों से एक अपील की है जिसमें उसके डर को आसानी से महसूस किया जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद ने लाहौर हाईकोर्ट के जजों से अमेरिका और भारत से डर के बारे में एक अपील की है। इस अपील में आतंक के आका ने कहा है कि 26 जनवरी को पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र संघ का एक प्रतिनिधिमंडल दौरा करने आ रहा है, जिसमें उसे अमेरिका के दबाव के चलते पाकिस्तान सरकार गिरफ्तार न करे।

lahore_high_court
courtsey_google_images

दरअसल, अमेरिका की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) पाकिस्तान जाकर इस बात की जांच करेगी की संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध संबंधी निर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं, जो की हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर निर्भर करेगा। अगर सरकार गिरफ्तारी करती है तो जाहिर है की हाफिज की मुश्किलें बढ़ेगी अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो पाकिस्तान की। जानकारों का मानना है की अमेरिका द्वारा हक्कानी नेटवर्क और भारत से हाफिज सईद, मसूद अजहर और सैय्यद सलाउद्दीन जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकियों के पुख्ता साक्ष्यों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रखने पर पाकिस्तान सरकार की छवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी कमजोर साबित हुई है, जिससे इन आकाओं को अपनी सजा का खौफ सताने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *