Lata Mangeshkar in critical situation : बीमार हुई लता मंगेशकर, इस अस्पताल में करवाया गया भर्ती

Lata Mangeshkar in critical situation : बहुत से नाम गुम हुए, बहुत से चेहरे बदले अगर कुछ नहीं बदला तो वो है पिछले आठ दशकों से लगातार सुना जाने वाला एक सुर, वो सुर जिसने संगीत की दुनिया को नए सिरे से परिभाषित किया. जिसकी महक से हिन्दुस्तान की सुरमयी फिज़ाएं और सुरमई होती रही है. उस सुरीली आवाज को लता मंगेशकर के नाम से जाना जाता है.

90 वर्ष की लता मंगेशकर इस वक्त नासाज़ तबीयत से गुज़र रही है. स्वर कोकिला लता मंगेश्कर इस वक्त मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती है. उन्हें सांस लेने में दिकक्त होने के कारण आनन फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इस वक्त उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. खबर है कि उनकी मेडिकल जांच में निमोनिया के लक्षण भी मिले है. हालांकि, इस वक्त उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

उनके परिवार ने आज मीडिया को जानकारी देते हुए ये बताया कि लता जी की हालत में अब पहले से ज्यादा सुधार है. उनके परिवार ने शुभचिंतकों का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि लता मंगेशकर बहुत जल्द ही घर लौट सकेंगी. हालांकि, लता मंगेश्कर की बीमारी से जुड़ी कोई जानकारी परिवार ने नहीं दी है.

लता मंगेश्कर को सन् 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक 1948 से लेकर 1974 तक लता मंगेशकर ने 20,000 से भी ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए थे. लता मंगेशकर को पसंद करने वाले करोड़ों लोगों को लता मंगेशकर के जल्द स्वस्थ्य होने का इंतेजार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *