Karnataka News : कर्नाटक में चेन से बंधे CRPF के जवान का वीडियो वायरल, डीजी ने दिए जांच के आदेश

Karnataka News : देश में लॉकडाउन है। जिसकी वजह से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कुछ लोग अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं। जो घर छुट्टी पर आए थे वो अपने घर वापस नहीं जा पाए। लेकिन इस लॉक डाउन के दौरान पुलिस मुस्तैदी से सड़कों पर तैनात हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस की तारीफ भी हो रही है। लेकिन कर्नाटक के बेलगावी का एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस तस्वीर में एक शख्स को चेन से बंधा हुआ दिखाया गया है।

दरअसल बताया जा रहा है कि इस तरह चेन से बंधा युवक CRPF के कोबरा कमांडो का जवान है। जिसे पुलिस ने यूं बांधकर रखा है। शख्स का नाम सचिन सुनील सावंत है। जिसे (Karnataka News) कर्नाटक पुलिस ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया है। जवान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट और काम में बाधा डालने का आरोप है।

खबरों के मुताबिक जवान छुट्टी पर अपने घर आया था। इसी दौरान लॉकडाउन हो गया और वो ड्यूटी पर वापस नहीं जा पाया। इसीलिए उसे घर पर ही रुकना पड़ा। वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जवान को चेन से इसलिए बांधना पड़ा क्योंकि वो पुलिस पर हमला कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक जवान पहले अपनी पत्नी से झगड़ा करके गया था और बाद में उसने अपना गुस्सा पुलिस पर निकाल दिया।

फिलहाल ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आईजी ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है। आईजी ने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, CRPF के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ने कर्नाटक (Karnataka News) के डीजीपी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

Karnataka News : ये है पूरा मामला

इस मामले पर पुलिस ने कहा है कि 22 अप्रैल को बेलगावी के डीसी ने मास्क न पहनने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया था। आदेश का पालन करते हुए 23 अप्रैल को दो पुलिस कांस्टेबल गश्त कर रहे थे।

उस दौरान मड्डूमगली क्रॉस इलाके में एक सीआरपीएफ जवान बिना मास्क लगाए खड़ा दिखा। जब पुलिस ने उसे मास्क न लगाने की वजह पूछी तो जवान ने बहस की और पुलिस पर हमला कर दिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल जवान जेल में बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *