Corona virus 2020 : कोरोना वायरस पीड़ितों का इलाज कर रही नर्स ने बताई अपनी हकीकत, जानकर हैरान रह जाएंगे

courtsey-google images

Corona virus 2020 : कोरोना वायरस (corona virus 2020) दुनिया भर के लिए परेशानी बन गया है. इस खतरनाक महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. चीन से शुरू हुआ ये वायरस अब दुनिया भर के अलग-अलग हिस्सों में फैल गया है. इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या दिन प्रति-दिन बढ़ती जा रही है.

इसी बीच कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने वाली एक नर्स की एक फोटो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में नर्स कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टरों, नर्सों एवं अन्य कर्मचारियों को हो रही परेशानी के बारे में बता रही है.

दरअसल, इटली की एक नर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्रॉम पर अपनी फोटो खींचकर शेयर की है. इस तस्वीर में उन्होंने लिखा है कि मेडिकल प्रोफेशनल्स को इस दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एलेसिया बोनारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए इस पोस्ट पर लिखा है कि उन्हें अब रोज काम पर जाने से डर लगने लगा है.

मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने से अब उन्हें थकावट भी महसूस होने लगी है. इसके आगे उन्होंने लिखा है कि कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों का इलाज करने की वजह से उन्हें हमेशा अपने चेहरे पर मास्क लगाकर रखना पड़ता है. जिसके चलते उनके पूरे चेहरे पर निशान आ चुके हैं.

nurse

अपनी पोस्ट में अलेसिया ने लिखा है, ”मैं इसलिए भी डरती हूं, अगर मास्क कभी चेहरे को सही ढंग से कवर नहीं कर पाया या मैंने खुद को कभी गंदे ग्लव्स से छू लिया और चश्में को मैंने अपनी आंखों में अच्छी तरह से नहीं लगाया तो ये वायरस मुझे भी अपनी चपेट में ले सकता है”.

इसके आगे उन्होंने यह भी लिखा कि मैं शारीरिक रूप से काफी थकी हुई होती हूं. प्रोटेक्टिव डिवाइसेज़ भी इतने बेहतर नहीं होते और काम में तनाव इतना रहता है कि 6 घंटों तक ना तो हम बाथरूम जा सकते हैं ना ही पानी पी सकते हैं.

इसके आगे उन्होंने लिखा कि इन सब परेशानियों के बावजूद हम अपने काम से पीछे नहीं हटेंगे. इस मेडिकल इमरजेंसी के दौरान पूरी शिद्दत से अपना काम करेंगे. उन्होंने लिखा कि मैं अपने मरीजों की देखभाल पूरी इमानदारी से करूंगी, क्योंकि मुझे अपनी नौकरी से प्यार है.

coronavirus medical emergency

इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि इस परेशानी के समय मैं खुद को अपने घर में नहीं बंद कर सकती. मुझे काम पर हमेशा जाना पड़ता है और अपना काम करना पड़ता है. लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने ये भी कहा कि आप भी हमारी तरह अपने काम पर जाते रहें.

एलिशिया की ये पोस्ट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है. इस पोस्ट को सोशल मीडिया में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. वही बहुत से लोगों ने उनका और मेडिकल फील्ड में काम कर रहे लोगों का शुक्रिया अदा किया है.

jitendra pal:
Leave a Comment

This website uses cookies.