Hidden Snake : जंगल की इन टहनियों के बीच छिपा है एक सांप, अगर ढूंढ लिया तो आप हैं जीनियस

Hidden Snake : जंगल की इन टहनियों के बीच छिपा है एक सांप, अगर ढूंढ लिया तो आप हैं जीनियस

Hidden snake : कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें पोस्ट की जाती हैं जिसमें सवाल पूछे जाते हैं। जिसे हम नजरों का खेल या फिर नजरों की परख या फिर आपकी नजरें कितनी शातिर हैं जिससे कुछ भी नहीं बच पाता हो। यानि आपकी नजरों की परख कैसी है ये पता चलता है।

कई बार ये खेल के रूप में तो कई बार एक टास्क के रुप में। कभी न कभी किसी ने आपको भी सोशल मीडिया पर टैग करके जरूर पूछा होगा कि बताओ इन 2 पिक्चर में क्या अंतर है और क्या समानता। या फिर कोई नंबर दे दिए जाते हैं उसमें पूछते हैं कि बताओं में एक एल्फाबेट छिपा है उसका नाम बताओ। और भी न जाने कितने तरह के खेल होते हैं। …

सांप को खोजने वाला खेल सबसे पुराना और रोचक खेल है। जिसमें ऐसे सांप को हमें तस्वीर में ढूंढना होता है जो बिल्कुल यहां की जगह जैसा होता है। जैसे झाड़ियों जैसा, रेगीस्तान में रेत के रंग के सांप को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन थोड़ा ध्यान से देखोगे तो समझ आ जाएगा कि ये तो सांप है।

सोशल मीडिया में अब ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया फेसबुक पर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में एक घना जंगल दिख रहा है। जिसमें सूखी और तेड़ी-मेड़ी टहनियां ही टहनिया दिखाई दे रही हैं। अब टास्क ये है कि इस जंगल में है एक सांप जिसे आपको ढूंढकर बताना है कि वो कहां है।

ये तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के स्नेक कैचर्स सर्विस ‘स्नेक कैचर्स नॉर्दर्न रिवर्स 24/7’ ने फेसबुक पर पोस्ट की। जिसमें पूछा गया कि ध्यान से देखकर बताओं कि इसमें एक सांप छिपा है वो कहां दिखाई दे रहा है।

स्नेक कैचर नॉर्दर्न रिवर ने फोटो के कैप्शन में लिखा, ”सांप ढूंढिए… देखते हैं कि क्या आप इस फोटो में सांप का पता लगा सकते हैं?” एक नज़र डालें और देखें कि क्या आप इस जंगल में छिपे हुए सांप को देख सकते हैं या नहीं…

ये पोस्ट स्नेक कैचर नॉर्दर्न रिवर ने एक हफ्ते पहले डाली थी लेकिन धीरे-धीरे कर ये पोस्ट वायरल हुई और फिर एक के बाद एक कॉमेंट भी आने लगे। कोई कह रहा था कि उसे सांप नहीं मिला तो कोई कह रहा था कि वो अभी सांप को ढूंढ ही रहा है।

वाकई बड़ा ही मजेदार है ये गेम। जब कोई जवाब नहीं दे सका तो बाद में स्नेक कैचर नॉर्दन रिवर्स ने खुद ही एक फोटो पोस्ट की और दिखाया कि जंगल में एक कोस्टल पायथन है। वैसे अगर आपने नॉर्दन रिवर्स की ये जवाब वाली पोस्ट न देखी हो तो आप भी एक बार कोशिश करके जरुर देखिए और बताइए की सांप कहां छुपा हुआ है….

Hidden snake Photo

hidden snake
hidden snake

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *