राम-मंदिर की सियासत में कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने

राम-मंदिर की सियासत में कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाने की हिन्दु संगठनो की मांग के चलते बीजेपी और कांग्रेस में भी राजनीति तेज हो गई है।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आरोप लगाया कि ”मोदी सरकार ने अब तक कुछ भी काम नहीं किया और अब फिर भव्य मंदिरों और मूर्तियो के निर्माण के वादे कर रह है”। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम की टिप्पणियों को पूरी तरह से गैर जिम्मेदार बताया।

chidambaram_independentnews

चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट किया था कि “पांच साल की शुरुआत में हर नागरिक के लिए विकास और नौकरियां देने का वादा किया था। पांच साल के अंत में कुछ भी हासिल नहीं हुआ। अब नया वादा भव्य मंदिरों, विशाल मूर्तियों और डोलों के लिए है”

वहीं इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि “आज हम कांग्रेस के आचरण में एक पाखंड देख रहे हैं। जबकि राहुल गांधी राम भक्त (भक्त) और शिव भक्त के रूप में खुद को चित्रित करने और पहली बार ब्राह्मण वंशावली का आह्वान करने के बाद मंदिरों का दौरा कर रहे हैं. श्री चिदंबरम जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राम मंदिर और एकता की प्रतिमा का मज़ाक उड़ाया है.

ravishankar_prashad

कांग्रेस ने बीजेपी पर भी चुनाव से पहले “मंदिर राजनीति” का सहारा लेने का आरोप लगाया। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “पिछले 30 सालों से बीजेपी भगवान राम को ला रही है, हर चुनाव से पहले अपनी आरती (प्रार्थनाओं के दौरान एक अनुष्ठान) कर रही है और फिर भगवान को निर्वासन पर भेजा दिया जाता है।

abhishelk-manu-singhvi

हालांकि, कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण के लिए एक अध्यादेश जारी करने पर अपना रुख स्पष्ट करने से इंकार कर दिया है। इंदौर में चुनिंदा पत्रकारों के साथ हालिया बातचीत में, जब इस मुद्दे पर उनके विचारों के लिए पूछा गया, तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा “बेहतर दिन लाने, नौकरियां प्रदान करने या भ्रष्टाचार खत्म करने में विफल होने के बाद, सरकार को अन्य कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *